प्रेस क्लब रांची की नई कमिटी की बैठक में पेंडिंग आवेदनों पर नहीं हुई कोई चर्चा

Share Button

हालांकि इस अहम फैसले में चुनाव पूर्व की तदर्थ सदस्यता अभियान कमिटि द्वारा पेंडिग रखे गये सदस्यता संबंधित चिन्हित  आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया गया। इस संबंध में प्रेस क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव पूर्व जो भी आवेदन किसी भी प्रकार से ‘ होल्ड ‘ बता कर पेंडिंग मोड में शिथिल कर दिया गया है, वे सब उनके संज्ञान में हैं। इस मामले में शीघ्र ही कथित उपेछित आवेदनों की पड़ताल कर योग्य पत्रकारों को ससम्मान सदस्यता प्रदान करने की प्रक्रिया पूरी की जायेगी।”

राजनामा.कॉम। प्रेस क्लब रांची की नवनिर्वाचित कमिटी की पहली बैठक आज अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रेस क्लब सभागार में आयोजित हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले सर्वसम्मति से लिए गए।  

  1. पद्मश्री बलबीर दत्त  रांची प्रेस क्लब के मुख्य संरक्षक होंगे।

  2. प्रेस क्लब का सदस्यता शुल्क 1100 रुपये होगा।

  3. जिन सदस्यों ने सदस्यता शुल्क के रूप में 2100 रुपये जमा किए हैं, उनके 1000 रुपए अगले वर्ष के वार्षिक शुल्क में सामंजित कर लिए जाएंगे।

  4. रांची प्रेस क्लब की सदस्यता मीडिया हाउसेज में कार्य करने वाले गैर संपादकीय कर्मियों को भी दी जाएगी, लेकिन उन्हें मताधिकार नहीं होगा। सदस्यता अभियान  आगामी 1 फरवरी से शुरु किया जायेगा।

  5. प्रेस क्लब की नवनिर्वाचित कमेटी 14 जनवरी के बाद औपचारिक तौर पर कार्यभार ग्रहण करेगी। इसकी तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी।

  6. प्रेस क्लब के संचालन के तौर-तरीकों के अध्ययन के लिए एक टीम पूरी तरह व्यक्तिगत खर्च पर दिल्ली और चंडीगढ़ का दौरा करेगी।

इस बैठक में उपाध्यक्ष सुरेंद्र लाल सोरेन, महासचिव शंभु नाथ चौधरी, कोषाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह, कार्यकारिणी सदस्य अमित अखौरी, प्रशांत सिंह, सत्यप्रकाश पाठक, जयशंकर कुमार, सोहन सिंह, आशिया नाजली, पिंटू दुबे एवं संजय रंजन मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...