पूर्व IAS जगदीश चंद्रा ने अब ‘जी न्यूज’ छोड़ा, खोलेंगे अपना न्यूज चैनल

Share Button

राजनामा.कॉम। राजस्थान कैडर के पूर्व आईएएस जगदीश चंद्रा ने 15 महीने में ही जी मीडिया ग्रुप को भी टाटा बाय बाय कर दिया है। इससे पहले श्री चंद्रा आठ साल तक ईटीवी न्यूज नेटवर्क के चैनल हेड रह चुके थे।

कुछ दिन पूर्व जब श्री चंद्रा ने जी हिन्दुस्तान के सीईओ से इस्तीफा दिया था, तभी से कयास लग रहे थे कि वे ज्यादा दिनों तक जी मीडिया ग्रुप में टिक नहीं सकते उनका जाना तय है।

जी मीडिया ग्रुप के सीईओ और एडिटर इन चीफ जगदीश चंद्रा ने निजी कारणों का हवाला देकर इस्तीफा दे दिया है। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे शीघ्र ही राजस्थान से एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल लांच करेंगे ।

जगदीश चंद्रा ने लगभग आठ साल तक ईटीवी नेटवर्क से जुड़े रहने के बाद इस्तीफा देकर पिछले साल चार जनवरी को जी  रीजनल चैनल्स के सीईओ के रूप में जी मीडिया में आएं थे।

उसके बाद जगदीश चंद्रा को जी एमसीएल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। जब वे जी मीडिया आए तो उनके  नेतृत्व में  मीडिया का एक और चैनल जी हिन्दुस्तान शुरू हुआ, जो कम समय में काफी लोकप्रिय हुआ।

जगदीश चंद्र के नेतृत्व में करीब 10 साल से घाटे में चल रहे जी राजस्थान इस साल प्रॉफिट में आ गया और 41 करोड़ का रेवन्यू  इकठ्ठा किया।

यही नहीं जी मीडिया के एक और घाटे में चल रहे उर्दू छन्नेल जी सलाम को भी पहले ही साल में ब्रेक इवन करवाया और प्रॉफिट में लाए।

यही नहीं मई 2017 में शुरू किए गए जी हिंदुस्तान को भी पहले ही साल कुल 40.63 करोड़ का रेवेन्यू दिया और ब्रेक इवन किया जो न्यूज़ टेलीविज़न के इत्तिहास में एक रिकॉर्ड है ।

दिलचस्प बात यह है कि जी  मीडिया के 14 चैनल्स में से सबसे ज्यादा ग्रोथ देने वाले पहले 3 चैनल जगदीश चंद्रा  के पास थे। ज़ी राजस्थान, ज़ी सलाम और ज़ी हिंदुस्तान ने क्रमशः 214%, 76% और 54% कि ग्रोथ दी।

जी मीडिया के प्रिंट एडिशन डीएनए जयपुर के एडिटर रहते हुए जगदीश चंद्रा ने 12 साल से घाटे में चल रहे DNA को न केवल घाटे से निकल बल्कि 1.80 करोड़ का प्रॉफिट भी दिया।

इससे पहले ई टीवी में जबरदस्त काम करते हुए घाटे में चल रहे चैनल को उबारा और जब ई टीवी छोड़ा तब 57 करोड़ का पॉजिटिव EBITDA था , जो भी एक इत्तिहास है।

जानकर सूत्रों के अनुसार जगदीश चंद्रा अपने अगले कदम की घोषणा शीघ्र ही करेंगे । ऐसा माना जा रहा है कि शायद वे जयपुर में ही अपना चैनल ला सकते हैं।

पिछले 10 सालों में रीजनल न्यूज़ चैनल्स के बेताज बादशाह के रूप में अपनी पहचान बना चुके जगदीश चंद्रा ने अपना इस्तीफा देते हुए जी मीडिया के चेयरमैन डॉ सुभाष चंद्र का पिछले एक साल में मिले मार्गदर्शन के लिए आभार जताया है ।

Share Button

Relate Newss:

धनपशुओं की मात्र दुकान बन गई हैं ऐसे न्यूज़ चैनल
आज छद्म के रूप में अवशेष है मीडिया
दैनिक जागरणः  हत्या किसी की, फोटो छापा किसी का !
भोपाल सेंट्रल जेल से प्रतिबंधित  सिमी के आठ लोग फ़रार
लालू-नीतीश के लिए दो क्विंटल की माला तैयार करने का ऑर्डर
मोदी नहीं, मुबारक का भाषण सुन रहे हैं ओबामा
न्यूज 11 के मालिक अरुप चटर्जी पर गर्ल्स हॉस्टल संचालिका को ब्लैकमेलिंग का एफआईआर
कांग्रेस के ‘बुरे फ़ैसले’ अब बीजेपी के ‘कड़े फ़ैसले’!
देखिये हजारीबाग सेंट्रल जेल में भाजपा नेताओं की ढिठई
क्या कहेंगे अपने राजनेताओं के इस अल्प ज्ञान को !
बिरादरी पर कुछ तो लाज कीजिये साहेब
VBU host 68th  All India Commerce Conference 2015
राजनीति कर रहे हैं काटजू
अगवा डॉक्टर की हत्या, SP ने दी थी फिरौती देने की सलाह !
टीवी टुडे दिल्ली के पत्रकार अक्षय सिंह की संदिग्ध मौत को लेकर सीबीआई के रडार पर आजतक के पत्रकार राहु...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...