पीएम मोदी के खिलाफ तिरंगा के अपमान का मामला दर्ज

Share Button

मुजफ्फरपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राष्ट्र ध्वज के अपमान के आरोप में मुजफ्फरपुर के कोर्ट में परिवाद पत्र दायर किया गया है।

इस परिवाद पत्र में यह आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा 21 जून को योग दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया।

इस संबंध में मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रामचंद्र प्रसाद के न्यायालय में समाजसेवी तथा पारु विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी रहे प्रकाश कुमार ने परिवाद पत्र दायर किया है।

परिवार पत्र दायर करते हुए मुजफ्फरपुर के सरैया थाना के पोखरैरा निवासी प्रकाश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया है कि इंटरनेट के माध्यम से योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता की भावना से भारत के सम्मान एवं राष्ट्रीयता के प्रतिक तिरंगा झंडा के अपमान करते हुए देखा गया था। जिसमें वो झंडा को रखकर उपेक्षापूर्ण हृदय से उस पर बैठ गए थे। इस तरह के काम से तिरंगा झंडा के अपमान के साथ-साथ देश भक्ति की भावना को ठेस पहुंची है।

आरोपों के समर्थन में प्रकाश कुमार ने गूगल से निकाले गए फोटो को भी संलग्न किया है। इस परिवाद पत्र की सुनवाई के लिए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रामचंद्र प्रसाद ने न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी के ए के त्रिपाठी के कोर्ट में भेज दिया है। वहीं 16 जुलाई को इस मामले की सुनवाई एसके त्रिपाठी की कोर्ट में होगी।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...