पटना शहर में अनंत सिंह के नाम 2 अरब से अधिक की जमीनें !

Share Button

ANANT_MOKAMAबिहटा अपहरण कांड में बेऊर जेल में बंद मोकामा के जदयू विधायक बाहुबली अनंत सिंह और उनके रिश्तेदारों के नाम सिर्फ पटना शहर में 200 करोड़ रुपये से अधिक की जमीन है। उनके नाम पर शहर के सबसे समृद्ध इलाके फ्रेजर रोड, श्रीकृष्णापुरी और बिरला मंदिर रोड में ही करीब 229 डिसमिल यानी लगभग 77 कट्ठा(ढाई एकड़)जमीन है, जिस पर शॉपिंग मॉल से लेकर होटल तक बने हैं।

इसके अतिरिक्त अनंत सिंह के विधानसभा क्षेत्र यानी बाढ़-मोकामा इलाके में भी उनके और उनके रिश्तेदारों के नाम 242 डिसमिल यानी 80 कट्ठा जमीन (2.67 एकड़) है। इसका खुलासा प्रवर्तन निदेशालय (इडी) को भेजी गयी पुलिस की रिपोर्ट में किया गया है।

ANANT_landपुलिस की रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ फ्रेजर रोड में विधायक और उनके रिश्तेदारों के नाम से 188.2385 डिसमिल यानी लगभग 63 कट्ठा (2.1 एकड़) जमीन है, जिस पर मॉल व होटल बने हुए हैं। इसके अतिरिक्त साढ़े छह कट्ठा जमीन अलग से है।

श्रीकृष्णापुरी इलाके में विधायक की पत्नी नीलम देवी के नाम पर 17.9097 डिसमिल ( लगभग छह कट्ठा) जमीन है। बिरला रोड में अनंत सिंह की पत्नी के नाम से 5.3125 डिसमिल (लगभग डेढ़ कट्ठा) जमीन है। ये सारी जमीन उनकी पत्नी, रिश्तेदार व भाभी के नाम पर है। इन प्लॉटों में साझीदार भी है.

इडी को भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार इन तमाम प्लॉटों की खरीद वर्ष 2006 से लेकर वर्ष 2014 के बीच हुई है। पटना पुलिस ने अनंत सिंह, उनके सहयोगियों व रिश्तेदारों की तमाम संपत्ति का विवरण प्रवर्तन निदेशालय (इडी) को भेजा है।

इडी को पटना पुलिस ने जमीन की पूरी जानकारी के साथ निबंधन संख्या तक भेज दिया है और वह जमीन किनके नाम से रजिस्ट्री हुई है,यह जानकारी भी दी गयी है। इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गयी है कि अनंत सिंह व उनके रिश्तेदारों ने किससे जमीन खरीदी थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इसके साथ ही अधिकतर जमीन अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के नाम से रजिस्ट्री की हुई है। इसके साथ ही कई प्लॉट ऐसे है, जिसमें अनंत सिंह व कार्तिकेय सिंह की पत्नी रंजना सिंह पार्टनर हैं।

इसके साथ ही ऐसे भी प्लॉट हैं, जिनमें अनंत सिंह, रंजना सिंह व उनके बड़े भाई दिलीप सिंह की पत्नी देहुती सिंह पार्टनर है। अधिकतर प्लॉट में अनंत सिंह और कार्तिक सिंह की पत्नी रंजना भी पार्टनर है। इतना ही नहीं कार्तिक सिंह की पत्नी रंजना के नाम पर फ्रेजर रोड में तीन फ्लैट भी है  ……विनायक विजेता अपने फेसबुक वाल पर।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *