नीतिश सेकुलर नेता और राहुल अगला कमांडरः मनमोहन

Share Button

manmohan-rahulदेश के बदलते सियासी समीकरण के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दो बड़े संकेत दिए हैं. पहला संकेत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गठजोड़ को लेकर तो दूसरा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भविष्य पर.

पहला संकेत था कि यूपीए अपने कुनबे को और बड़ा करने की तैयारी में है. वहीं, दूसरा संकेत इस बात का कि कांग्रेस नीत यूपीए गठबंधन में पीएम पद का सिर्फ एक दावेदार है.

शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब मनमोहन सिंह मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने नीतीश को सेकुलर करार दिया. वहीं, राहुल गांधी को यूपीए का भविष्य बताया.

इससे पहले, मनमोहन सिंह ने ट्वीट किया, ‘तीसरी बार यूपीए की ही सरकार बनेगी. हमें एक बार फिर लोगों का भरोसा मिलेगा.’

जब पत्रकारों ने मनमोहन सिंह से एनडीए गठबंधन टूटने के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने इसे बीजेपी और जेडीयू का आंतरिक मामला करार दिया. हालांकि, नीतीश कुमार की छवि पर उन्होंने कहा कि वे एक सेकुलर नेता हैं. उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कोई स्थायी दोस्त और दुश्मन नहीं होता.

मोदी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि देश जानता है कि मोदी क्या हैं?

इस दौरान, मनमोहन सिंह ने जमकर राहुल गांधी की तारीफों के पुल बांधे. पीएम ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय नेता हैं. वे यूपीए की कमान संभालने के लिए पूरी तरह फिट हैं. उन्होंने यहां तक कह डाला कि राहुल गांधी यूपीए में उनकी जगह ले सकते हैं.

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...