नारायण..नारायण, फेसबुक पर आये हरिनारायण

Share Button

harinarayanआज के नव संचार के युग में फेसबुक-ट्वीटर-गुगल प्लस सरीखे शोशल नेटवर्किंग साइटों का महत्व किस कदर बढ़ गया है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बड़े-बड़े राजनेता, उद्योगपति से लेकर  संपादक-पत्रकार भी अपने एकांउट खोलकर किसी घटना क्रम पर अपने विचार प्रकट करने लगे हैं। 

विशेषज्ञों की राय में इसका एक बड़ा कारण व्यवसयिक कार्य के क्रम में अपने मातहत संचार माध्यमों द्वारा वेबाक राय न प्रकट करने की वाध्यता सामने आ जाती है।

इसी कड़ी में बीते दिन फेसबुक पर झारखंड के एक खास मीडिया महारथी का पदार्पण हुआ है। ये वरिष्ठ सज्जन हैं रांची के  एक बिल्डिंग कंस्ट्रक्सन कंपनी (प्रा.लि.)   द्वारा लांच हिंदी दैनिक खबंर मन्त्र के संस्थापक संपादक हरिनारायण सिंह। इन्होंने अपना पहला स्टेटस कुछ इस तरह लिखा है….

” हजारीबाग के केरेडारी में पुलिस की गोली से ग्रामीण की मौत ने एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा किया है कि उसकी गोली से सीधे-सादे ग्रामीण ही क्यों मरते हैं। कभी उनकी गोली खूंखार अपराधियों या देशद्रोहियों को निशाना क्यों नहीं बनाती? “

उल्लेखनीय है कि श्री सिंह रांची से प्रकाशित दैनिक हिन्दुस्तान, दैनिक प्रभात खबर सरीखे अखबार में संपादकत्व करने के बाद मीडिया हाउस लांचर की भूमिका में नजर आये। वे हिन्दी दैनिक खबर मन्त्र  शुरु करने के पूर्व  एक अन्य हिन्दी दैनिक सन्मार्ग व एक हिन्दी न्यूज चैनल न्यूज11 को अपनी हथेली पर उगा चुके हैं। इस क्रम में वे मीडिया जगत से लेकर सत्ता के गलियारों में काफी चर्चित होकर सुर्खियां बटोर चुके हैं।

 यह दीगर बात है कि जितने ताम-झाम से उनके द्वारा मीडिया हाउस की शुरुआत की जाती है, उतने ही तेजी से उस मीडिया हाउस के उत्पाद  बाजार में फिसड्डी नजर आने लगते हैं। 

.………. मुकेश भारतीय

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...