दैनिक भास्कर के बोकारो ब्यूरो चीफ की निर्मम पिटाई के मामले में तीन दारोगा निलंबित

Share Button

bokaro bhaskarबोकारो।  दैनिक भास्कर के बोकारो ब्यूरो प्रमुख संतोष  सिंह के साथ कार्यालय में घुसकर आधा दर्जन पुलिस कर्मियों ने की मारपीट की।  यही नहीं, उन्हें सरेआम मारते-पीटते थाने में ले जाकर बंद कर दिया। इस घटना को लेकर पत्रकारों में काफी रोष है। यह घटना बोकारो के सेक्टर 4 थाना इलाके की है।  बोकारो के मीडिया के इतिहास में पुलिस बर्रबरता की पहली घटना है।

इस घटना की सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुये बोकारो पुलिस आईजी के निर्देश पर एसपी ने घटना में शामिल तीनों एएसआई क्रमशः सुनीीलाल मरांडी, दिनेश पाण्डेय और अवधेश कुमार झा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि तीन दिन पहले भास्कर कार्यालय से जेनरेटर की बैटरी चोरी हो गयी थी। ब्यूरो चीफ इसे लेकर सेक्टर-4 थाना में  में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी। इसी सिलसिले में केस के अनुसंधानकर्ता एएसआई शनिवार को अचानक भास्कर दफ्तर पहुँचे और ऑफिस के प्यून से चोरी की जानकारी लेने के क्रम में बकझक करने लगे।

 ब्यूरो चीफ संतोष सिंह ने इसका विरोध दर्ज किया। इसी बात को लेकर केस का आईओ थाना से आधा दर्जन से अधिक पुलिस वालों के साथ वापस लौटा और  संतोष सिंह का कॉलर पकड़ लिया और तीसरे तल्ले पर स्थित उनके कार्यालय से पीटते हुये उन्हें नीचे उतारा। पुलिस वाहन में बैठाकर थाने ले गया। उसके बाद थाने में भी पिटाई की गयी।

बोकारो एसपी ने तीनों एएसआइ  को  निलंबित कर दिया है। तीनो पर बोकारो के दैनिक भाष्कर के पत्रकार संतोष  सिंह को दफ्तर में घुसकर मारपीट करने का आरोप हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...