दैनिक खबर मंत्र रिपोर्टर-हेल्थ वर्कर का सीएचसी में फंदे से यूं झुलता मिला शव,जांच में जुटी पुलिस

Share Button

गले में दुपट्टे का फंदा लगा हुआ था, जिसका दूसरा सिरा पंखे से लगा हुआ था। कमरे में शव के आसपास चूड़ी के टुकड़े,  लेडीज अंगूठी,  कान की बाली और उसमें लगने वाले मोती बिखरे पड़े थे। दो सेव भी वहां पड़े मिले है।”

राजनामा न्यूज। झारखंड के पलामू जिले के विश्रामपुर में एक दैनिक अखबार खबर मंत्र संवाददाता रामेश्वर केसरी की संदिग्ध अवस्था में हत्या हो गयी। अपराहन में उनका शव विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रशिक्षण केन्द्र में फंदे से झूलता हुआ बरामद किया गया।

रामेश्वर केसरी विश्रामपुर के निवासी था और पत्रकारिता के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग में सहिया को ट्रेनिंग देने का काम भी करता था। 

रामेश्वर केसरी अक्सर विश्रामपुर स्वास्थ्य केन्द्र में बतौर बीटीटी सहिया सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण देता था।  जहां सहिया का ट्रेनिंग कार्यक्रम चलता था, उसी कमरे शव पाया गया है।

एसपी ने दिया घटना की पारदर्शी तरीके से जांच का भरोसा : पलामु एसपी इन्द्रजीत माहथा ने कहा कि घटना की बिल्कुल पारदर्शी तरीके से जांच होगी। मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मौत की समीक्षा रिपोर्ट बनेगी।

एसपी ने कहा कि पोस्ट मार्टम मेडिकल बोर्ड की टीम के द्वारा किया जायेगा। घटनास्थल की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी अच्छे तरीके से होगी। वहां डॉग स्क्वायड को भी भेजा गया है।

हत्या का लग रहा है मामलाः  रामेश्वर केसरी का शव जिस हालत में फंदे से लटका हुआ मिला है,  उससे हत्या का मामला प्रतीत होता है।  लाश फंदे पर घुटने के बल टिकी हुई थी।

गले में दुपट्टे का फंदा लगा हुआ था, जिसका दूसरा सिरा पंखे से लगा हुआ था। कमरे में शव के आसपास चूड़ी के टुकड़े,  लेडीज अंगूठी,  कान की बाली और उसमें लगने वाले मोती बिखरे पड़े थे। दो सेव भी वहां पड़े मिले है। 

इसके अलावा रामेश्वर केसरी का मोबाइल उसी टेबल पर रखा हुआ था।  प्रथम दृष्टया यह मामला गला दबाकर हत्या कर उसे आत्महत्या करार देने की कोशिश लगता है। 

पत्रकार की मौत पर जिले के पत्रकारों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। झारखंड पत्रकार संगठन ने रामेश्वर केसरी की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए एसपी से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

विश्रामपुर में पत्रकार शव को फंदे से उतारने नहीं दे रहे थे। उनका कहना था कि एसपी  मौके पर आयें और उचित आश्वासन दें। उसके बाद ही शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा।

सीएचसी के सीसीटीवी फुटेज से सुलझ सकती है हत्या की गुत्थीः विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है।  कैमरे के फुटेज खंगालने से मामले की गुत्थी सुलझ सकती है। 

Share Button

Relate Newss:

पांच जजों की बेंच करेगी सीता सोरेन मामले की सुनवाई
मोहर्रम जुलूस में बुर्का पहन महिला से छेड़छाड़ करते धराया VHP नेता !
अपनी धर्मपत्नी यशोदा के इंटरव्यू पर चुप हैं मोदी
पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने लिखा- भाजपा को राजनीति का ककहरा सिखा दिया बिहार के जनादेश ने
'फर्स्ट आई' पत्रिका का होगा विस्तार, कई राज्यों में खुलेंगे कार्यालय
13 अक्टूबर से अपना अखबार निकालेगें हरिनारायण जी
बिहारशरीफ में चल रही है कई अवैध न्यूज चैनल
रेलवे की जमीन से जारी पशुओं की अवैध खरीद-बिक्री पर प्रशासन की वैध मुहर !
चमरा लिंडा की गिरफ्तारी में झलकी तानाशाही मानसिकता
......तो अब दारु छोड़ देंगे भड़ास वाले यशवंत !
पिटाई से नहीं, व्यवस्था की नालायकी से हुई तबरेज की मौत
निर्भया गैंगरेप डॉक्यूमेंट्री: असल मुद्दा क्या है?
अनारकली बनीं स्वरा जगा रही उम्मीदें
पुलिस की सांठ-गांठ से कोसुम्भा NTPC गोदाम में हो रही है करोड़ो की चोरी !
सावधान! जमशेदपुर-सरायकेला के ग्रामीण ईलाकों में ‘केसरी गैंग’ ने मचा रखा है यूं कोहराम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...