दुःखी मनमोहन के लिए सड़क पर उतरी सोनिया

Share Button

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के दूसरे बड़े नेताओं ने कोयला घोटाले में आरोपी के तौर समन किए गए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्रति समर्थन जताने के लिए पार्टी मुख्यालय से उनके घर तक मार्च किया।

sonia_manmohanसीबीआई स्पेशल कोर्ट ने एक दिन पहले ही मनमोनहन सिंह समेत छह लोगों को आरोपी के तौर पर समन भेजकर 8 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। सूत्रों का कहना है सोनिया गांधी इस मार्च के जरिए यह संदेश देना चाहती है कि पार्टी मनमोहन सिंह के साथ मजबूती से खड़ी है।

मनमोहन सिंह के घर के बाहर सोनिया गांधी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री निर्दोष हैं और उनकी ईमानदारी शंका से परे हैं। उन्होंने कहा कि हम यहां यह जताने के लिए आए हैं कि पूरी पार्टी उनके साथ है।

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने कहा कि मनमोहन सिंह की पारदर्शिता, निष्पक्षता और ईमानदारी पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ मनमोहन सिंह के साथ है और किसी भी हाल में नहीं झुकेगी। मनमोहन सिंह ने हाथ जोड़कर घर पहुंचे नेताओं का स्वागत किया लेकिन कुछ नहीं बोले।

sonia manmohanपिछले कुछ दिनों से वायरल फीवर से पीड़ित सोनिया संसद की कार्यवाही में भी भाग नहीं ले रही थीं। आज मार्च के बाद वह मनमोहन सिंह से मिली भीं। राहुल गांधी भी इस सप्ताह के अंत तक छुट्टी से लौटने वाले हैं।

कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री का हर हाल में बचाव करने का फैसला लिया है। कांग्रेस का मानना है कि मनमोहन सिंह ने कोयला ब्लॉक आवंटन में जो कुछ भी किया वह सही था और उनकी ईमानदारी और निष्पक्षता पर शक नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज एक सुबह एक अहम बैठक भी बुलाई, जिसमें पार्टी कार्यसमिति के सभी सदस्य, सांसद और दोनों सदनों के नेताओं ने हिस्सा लिया। हालांकि मनमोहन सिंह इस बैठक में मौजूद नहीं थे।

गौरतलब है कि मनमोहन सिंह कांग्रेस पार्टी के तीसरे प्रधानमंत्री हैं, जिनके हाथ में घोटाले की कालिख लग गई है। ऐसे में कांग्रेस की साख दांव पर लगी है।

इससे पहले राजीव गांधी और नरसिम्हा राव का नाम भी घोटालों में आ चुका है। इन दोनों को भी पद से उतरने के बाद अदालती कार्यवाही का सामना करना पड़ा था।

Share Button

Relate Newss:

67 साल बाद भी झारखंड के गांवों में मौजूद है गरीबी और शोषण :रघुवर दास
चित्रा त्रिपाठी को पीटने के आरोप में अतुल अग्रवाल गिरफ्तार
12 को उद्घाटित होगा ‘खबर मंथन’, विनायक विजेता होंगे प्रधान संपादक
मिड डे के वरिष्ठ पत्रकार की हत्या की सीबीआई जांच शुरू
आग की खबर कवरेज के दौरान पत्रकारों से मारपीट, जान से मारने की धमकी
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है महाराणा प्रताप की वीरभूमि!
भगवान बिरसा जैविक उद्दान में लूट और मनमानी का आलम
बिना हेलमेट बाइक चला रहे छायाकार को पुलिस ने धुना, लगी गंभीर चोट
इन भ्रष्ट IAS अफसरों पर कार्रवाई की फाइल विभाग से गायब !
माहौल बिगाड़ने में लगे हैं कुछ लोग : नितीश कुमार
'इस महापाप में न्यायपालिका, विधायिका, कार्यपालिका, मीडिया,एनजीओ सब शरीक'
कोई भी धर्मग्रंथों पर ट्रेडमार्क अधिकार का दावा नहीं कर सकता :सुप्रीम कोर्ट
विकास के लूटेरों का अगुआ नगरनौसा बीडीओ खाक देगा सूचना
आजादी के हनन  को लेकर  नॉर्थ ईस्‍ट इंडिया के 6 प्रमुख अखबारों  के एडिटोरियल स्‍पेस ब्लैंक्स
क्या फर्जी है बिहार विधान सभा की प्रेस सलाहकार समिति!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...