जानिए कौन है गांधी जी की मॉडर्न हत्यारिन पूजा शकुन पांडे ?

Share Button

भारतीय लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती यह है कि यहां हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है। विरोध करने का अधिकार है, लेकिन तब क्‍या हो जब विरोध का तरीका इतना वाहियात हो कि आलोचना में शब्‍द कम पड़ने लगे…..”

एक शर्मनाक और वाहियात हरकतः पूजा शकुन पांडे, जी हां यही नाम है। बुधवार 30 जनवरी 2019 की शाम से अचानक इनका नाम, इनका एक विडियो और कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

गांधीजी की पुण्‍यतिथि पर जहां पूरी दुनिया उनके आदर्शों पर चलने का प्रण ले रही थी, पूजा शकुन पांडे ने वो शर्मनाक हरकत की जिसे देखकर आपका कलेजा कांप उठेगा।

सिर्फ गोली नहीं मारी, खून बहता भी दिखायाः पूजा शकुन पांडे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा की एक नेता हैं। वह हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव, महंत और हिंदू न्यायपीठ की न्यायधीश भी हैं।

सबसे पहले पूजा शकुन पांडे का एक विडियो आया, जिसमें वह बापू के पुतले को नकली पिस्‍टल से गोली मारते हुए नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं, बकायदा तीन गोलियां चलाई गईं, उतनी ही जितनी नाथूराम गोडसे ने गांधीजी को मारी थीं।

पुतले से खून नहीं निकल सकता, इसलिए कृत्रिम खून के तौर पर उससे लाल रंग का एक लिक्‍विड भी बहाया गया। यह सीन अपने-आप में बेहूदगी की हद को पार कर देता है।

गांधी की पुण्‍य तिथि को बनाया शौर्य दिवसः इस ‘घटिया हिंदू नेता’ ने इसके बाद बड़े ठाठ से तस्वीरें खिंचवाईं। संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ गांधीजी की पुण्‍य तिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाया।

नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर माल्यार्पण भी किया गया। ठीक बात है। लोकतंत्र में विचारों का सम्‍मान है। लिहाजा यदि कोई नाथूराम गोडसे को सही मानता है, तो यह उसकी अपनी राय हो सकती है।

लेकिन दुनिया के आदर्श महात्‍मा गांधी के प्रति ऐसी नीच हरकत करने का अधिकार ना तो कोई धर्म देता है और ना ही मानवता।

मोदी विरोधी, लेकिन बीजेपी के कितने करीबः चलिए अब आपको बताते हैं कि यह पूजा शकुन पांडे है कौन। मैडम जी खुद को मोदी विरोधी बताती हैं। उनका कहना है कि वह ना तो बीजेपी और ही किसी राजनीतिक पार्टी से कोई ताल्‍लुक रखती हैं।

लेकिन उनकी तस्‍वीरें कुछ दूसरी ही भाषा में बात करती हैं, क्‍योंकि एक तस्‍वीर में वह बीजेपी की नेता और सांसद उमा भारती और मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ नजर आती हैं।

तब अलीगढ़ के डीएम को लिखी थी चिट्ठीः पूजा शकुन पांडे को लाइमलाइट में बने रहना आता है। ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्‍योंकि वह अक्‍सर अपने बयानों और अंदाज के लिए चर्चा में रहती हैं।

उन्‍हें हिंदू धर्म और जीवों से बहुत प्यार है। ऐसा इसलिए कि वह बकरीद पर बेजुबानों की मौत से बहुत आहत होती हैं। इस बाबत 2017 में उन्होंने अलीगढ़ के डीएम को एक चिट्ठी भी लिखी थी।

गौरक्षकों के लिए मांगा मुआवजा, नौकरी, पुरस्‍कारः अब जब बकरियों से इतना प्‍यार है, तो गाय तो माता है। प्रधानमंत्री मोदी ने जब गौरक्षकों के लिए ‘गुंडा’ शब्‍द का प्रयोग किया था तो पूजा शकुन पांडे ने पीएम के विरोध में एक फेसबुक पोस्ट लिखा था।

इतना ही नहीं डीएम को चिट्ठी लिखकर गौरक्षकों के लिए मुआवजे, सरकारी नौकरी और वीरता पुरस्कार की मांग भी कर दी थी।

कहा- गोडसे से पहले मैं गांधी को मार देतीः पूजा शकुन पांडे मोदीजी से इस बात के लिए भी काफी नाराज है कि वह गांधी के लिए ट्वीट करते हैं।

पूजा शकुन पांडे का कहना है कि महात्मा गांधी ने देश का बंटवारा करवाया था। यदि नाथूराम गोडसे से पहले वह जन्म लेती तो वही बापू की हत्या कर देतीं।

उन्होंने कहा कि आज भी यदि कोई गांधी जैसा काम करेगा तो वह उसकी हत्या करने से पीछे नहीं रहेंगी।

बंटवारे और हत्‍याओं की वजह हैं गांधीः पूजा शकुन पांडे गांधीजी को राष्टपिता भी नहीं मानतीं। वह सवाल उठाती हैं कि आखिर उन्‍हें इतनी बड़ी उपाधि कैसे मिल गई।

पूजा शकुन पांडे नाथूराम गोडसे के सुर में सुर मिलाकर कहती हैं कि भारत-पाकिस्तान बंटवारे में 32 लाख लोगों से अधिक मारे गए। इन हत्याओं के आरोपी गांधी ही हैं।

हाईकोर्ट दे चुका है नोटिसः संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा नाथू राम गोडसे की पूजा करता है। दूसरी ओर, पूजा जिस हिंदू अदालत की जज हैं, वह कानूनी तौर पर विवादों में है।

हिंदू अदालत बनाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी करते हुए इस मामले पर जानकारी मांगी है।

कोर्ट ने डीएम मेरठ और हिंदू कोर्ट की कथित जज पूजा शकुन पांडे को पक्षकार बनाने का निर्देश देते हुए भी नोटिस जारी किया है।

देखिए वीडियो पूजा पांडेय की राष्ट्र द्रोही करतूतः

Share Button

Related Post

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.