झारखंड जर्नलिस्ट एशोसिएशन की बैठक में पत्रकार एकता पर बल

Share Button

पत्रकारिता और पत्रकारों से जुड़ी समस्याओं पर आज जमशेदपुर के सभी वरिष्ठ पत्रकारों ने खुल कर अपने विचार रखे। झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन की जमशेदपुर जिला की बैठक में कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

संगठन की ओर से पर्यवेक्षक के रुप में वरिष्ठ पत्रकार शक्ति व्रत चौधरी जी शामिल हुये और संगठन के क्रियाकलापों की जानकारी दी। संगठन के अध्यक्ष अजय महतो ने संगठन के माध्यम से पत्रकारों की समस्याओं का निदान करने के लिये हर संभव प्रयास करने की बात कही।

वरिष्ठ पत्रकार शंभू श्रवण जी ने पत्रकारों की एकता पर बल देते हुये कहा की आज पत्रकार संगठित होकर ही अपने अधिकार ले सकते हैं।

प्रदेश कमेटी की ओर से ब्रजेश सिंह ने संगठन की ओर से पत्रकारों की एकता को साकारात्मक पहल बताते हुये कहा की संगठन में ही शक्ति है हमें संगठित होकर ही आगे बढ़ना है।

पत्रकार मुकेश जी ने संगठन के प्रयास की सराहना करते हुये कहा कि आज झारखंड के प्रखंड स्तर तक पहली बार सभी पत्रकार संगठित हो चुके हैं।

बैठक में सगंठन कि इकाई पर विशेष बल दिया गया। अध्यक्ष के निर्देश पर जिला संगठन के प्रवक्ता प्रदुम्न मिश्र ने सभी बरिष्ठ पत्रकारों से संगठन के पर्यवेक्षण का परिचय करवाया।

सभी पत्रकारों ने अपने अपने विचार रखे जिसमें बिमलेश मिश्रा जी,शंभु श्रवण जी,रघुवंश जी, शंकर अग्रवाल जी ब्रजेश सिंह ,मुकेश कुमार , जितेन्द्र सिंह, इन्द्रजीत सिंह, मोहम्मद अकबर, संतोष कुमार, अभिजीत , मूरतजा रिजवी, प्रभात कुमार, गौतम ओझा , देवानंद , के-शिवेंद्र  संगठित होकर संगठन के अच्छे प्रयास कि सराहना करते हूए सभी को मिलकर काम करने के सुझाव दिऐ और प्रदेश कमिटी के साथ चलने की बात कही।

अभिभावक स्वरूप शक्ति जी ने भी पत्रकारिता और पत्रकारों कि मूलभूत सुविधाएं जो मिलनी चाहिये उस पर अपने विचार रखें, सभी ने संगठन एवं पत्रकार हित में साकारात्मक विचार रखें।

घाटशिला से आऐ हूए प्रभंजन कुमार, राकेश सिंह ने भी अनुमंडल स्तर पर पत्रकारिता में आने वाली कठिनाइयों को रखा। जिस पर भाई ब्रजेश सिंह जी एवं जिला कमिटी के महासचिव मनीष सिन्हा जी ने उन्हें आस्वस्त किया कि सभी मिलकर समाधान निकालेंगे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...