जद(यू) से बिहार के मंत्री और झारखंड के अध्यक्ष का इस्तीफा

Share Button

Parveen-Amanullah बिहार की समाज कल्याण मंत्री अफजल परवीन अमानुल्लाह और झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष सह मंत्री राजा पीटर ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। राजा पीटर ने जहां प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है, वहीं अफजल परवीन अमानुल्लाह ने  अपने  पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। परवीन अमानुल्लाह ने कहा कि वो समाज सेवा को और बेहतर ढंग से काम करने के लिए अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दिया है।

परवीन अमानुल्लाह ने अपना इस्तीफा   बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेज दिया है। परवीन अमानुल्ला ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि समाज सेवा और बेहतर ढंग से करने के लिए मैंने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

raja piterएक प्रश्न  के जवाब में उन्होंने स्वीकारा कि जो सिस्टम है उसमें हम खुलकर काम नहीं पा रही थी। इसी कारण से मैंने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दिया है। परवीन ने साफ कहा कि सिस्टम में और बदलाव की आवश्यकता है। फिलहाल वे इस मामले पर कोई और प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया, लेकिन कहा जा रहा है कि वो पिछले एक साल से नीतीश कुमार से नाराज चल रही थी।

नीतीश कुमार के साथ उनकी दूरी एक जमीन को लेकर हुई थी। पाटलिपुत्रा कॉलनी स्थित सरकारी भू खंड पर जद यू के ही एक दबंग विधायक अनंत सिंह का कब्जा था। मंत्री पद पर रहते हुए परवीन अमानुल्लाह ने इसका विरोध किया था। इसको लेकर दोनों आमने सामने हो गए थे। मामले के आगे बढ़ने पर मुख्यमंत्री को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था। इसके बाद मामला शांत हुआ था। लेकिन परवीन इस मामले को लेकर नाराज हो गई थी। कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही इन दोनों के बीच दूरी बढ़ती चली गई। 

परवीन अमानुल्लाह ने 2010 में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थीं। परवीन अमानुल्लाह राजनीति में आने से पहले समाज सेवा से जुड़ी हुई थी। समाज सेवा से ही वे राजनीति में आई थीं, इसके बाद वे बांका विधान सभा से चुनाव लड़ी और जीतने के बाद सरकार में समाज कल्याण मंत्री बनी थी। उनके पति अफजल अमानुल्ला केंद्र सरकार में एक बड़े अधिकारी हैं। 

इधर झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष राजा पीटर के इस्तीफा देने के कारणों का सही से पता नहीं चल पाया पाया है। कहा जाता है कि उनके कुछ गतिविधियों से पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष नाराज चल रहे थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...