चुनाव आयोग ने नीतीश सरकार पर कसा शिकंजा, नालंदा के डीएम समेत 49 IAS इधर-उधर !

Share Button

nitishबिहार चुनाव आयोग ने चुनाव से पहले सख्ती दिखाते हुए राज्य सरकार को तीन जिलाधिकारियों, एक पुलिस अधीक्षक, दो डीएसपी को हटाने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से कहा कि इन अधिकारियों को चुनाव कार्य से दूर रखें।

 चुनाव आयोग ने इसके साथ ही भोजपुर के जिलाधिकारी पंकज पाल, सुपौल के जिलाधाकारी लक्ष्मी चौहान, औरंगाबाद के जिलाधिकारी नवीनचंद्र झा, छपरा के पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह को हटाने का निर्देश दिया है।  डीएसपी मनीष सिन्हा, तौहीद परवेज भी हटाने के लिए आयोग ने कहा है।साथ ही कई अन्य अधिकारियों को भी चुनाव से दूर रखने का फरमान चुनाव आयोग ने जारी किया है।

इसी क्रम में 27 जिलाधिकारियों समेत 49 भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला राज्य सरकार ने किया है. आनंद किशोर को पटना प्रमंडलीय आयुक्त बनाया गया है, तो प्रतिमा एस वर्मा को पटना की जिलाधिकारी बनाया गया है. लक्ष्मी चौहान मधेपुरा के तो ललन जी कटिहार के जिलाधिकारी बनाए गए हैं. पंकज कुमार पाल पूर्णिया के, अनुपम कुमार- पूर्वी चंपारण के, विजेंद्र प्रसाद यादव को भोजपुर का तो आदेश तीतरमारे भागलपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं.

धर्मेंद्र सिंह को मुजफ्फरपुर का,विनोद सिंह गुंजियाल सहरसा के तो मनोज कुमार नवादा के जिलाधिकारी बनाए गए हैं. राजेश्वर प्रसाद सिंह को कैमूर का, उदय कुमार सिंह को लखीसराय का,बैद्यनाथ यादव को सुपौल का, तो प्रणव कुमार को समस्तीपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है. बुद्धाभक्ति धन जी को जहानाबाद का, साकेत कुमार को सीतामढ़ी का, रचना पाटिल को हाजीपुर का चंद्रशेखर सिंह को शेखपुरा का तो राजकुमार शिवहर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं.

कंवल तनुज को औरंगाबाद, कौशल किशोर को जमुई, आलोक रंजन घोष को अरवल, राहुल कुमार को गोपालगंज, महेंद्र कुमार सिंह को सिवान, हिमांशु शर्मा को अररिया, त्यागराजन को नालंदा, नीलेश रामचंद्र बांका के जिलाधिकारी बनाए गए हैं. रामचंद्र टुडू प्राथमिक शिक्षा निदेशक बने हैं तो संजय कुमार सिंह शिक्षा परियोजना निदेशक बने हैं. एन के सिंह नगर विकास के संयुक्त सचिव तो शशिकांत तिवारी बने PHED के संयुक्त सचिव बनाया गया है.

अभय कुमार सिंह सामान्य प्रशासन के अपर सचिव तो प्रभाकर झा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव बनाए गए हैं. नवीन चंद्र झा परिवहन आयुक्त तो कुमार जंग बहादुर उत्पाद आयुक्त, प्रकाश कुमार बने खाद्य आपूर्ति के संयुक्त सचिव, भूषण कुमार ICDS निदेशक, राजेश कुमार राजस्व पर्षद सचिव,कृष्ण मोहन सहकारिता के संयुक्त सचिव, विनोद नारायण सिंह माध्यमिक शिक्षा निदेश, रामेश्वर सिंह विभागीय जांच आयुक्त, राम बुझावन चौधरी ग्रामीण कार्य के संयुक्त सचिव तो जितेंद्र श्रीवास्तव को स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक बनाया गया है.

Share Button

Relate Newss:

कलेक्ट्रिएट में चल रहा एनजीओ परिहार- ‘इट्स हेपेन्ड ओनली इन बिहार’
रघु’राज में भी कम नहीं हो पा रहा है भ्रष्टाचार :रामटहल चौधरी
लालू के दावत-ए-इफ्तार में रुबरु हुये नीतीश-मांझी
इन अफसरों की भ्रष्ट धूर्तता पर यूं झुंझलाए JMM MLA अमित महतो
संसद में बोले पीएम मोदी-  आत्महत्या करने जैसा है संविधान में बदलाव करने की सोचना
गुमला में बन रहा है फर्जी आधार कार्ड
इन बागड़-बिल्लों के खिलाफ झारखंड निगरानी विभाग सुस्त !
राज्यसभा की सदस्यता मुबारक हो हरिवंश जी
...और राजगीर की मीडिया को यूं ऐड़ा बना पेड़ा खिला गया रोपवे प्रभारी
राजग को 300 सीटें आ भी जाएं तो कैसे आईं, यह कौन बताएगा?
स्कॉलर होते हैं परीक्षा माफिया के असली ब्रह्मास्त्र
बिहार में बच्चों की मौत पर रिपोर्टिंग करती टीवी पत्रकारिता को टेटनस हो गया है, टेटभैक का इंजेक्शन भी...
बाज गइल डंका: लग गइल डंक
राजेन्द्र जैसे प्रेरक युवाओं को सरकारी प्रोत्साहन की जरुरत
पत्रकार बताकर अवैध वसूली करने के आरोप में 4 लोग गए जेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...