चर्चित एंकर के साथ छेड़छाड़ के आरोप में फंसे भास्कर न्यूज चैनल के अतुल अग्रवाल

Share Button

atulनए लांच होने वाले न्यूज चैनल भास्कर न्यूज से एक बड़ी खबर यह है कि चैनल के मैनेजिंग एडिटर और चर्चित एंकर अतुल अग्रवाल पर इसी चैनल में काम करने वाली एक महिला पत्रकार ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उसने चैनल प्रबंधन से इस बारे में शिकायत की है. अतुल अग्रवाल ने आरोप को देखते हुए आंतरिक जांच पूरी होने तक स्वतः इस्तीफा दे दिया है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि प्रबंधन ने उन्हें जांच पूरी होने तक पद से जबरन हटा दिया है.

सूत्रों के मुताबिक चैनल से जुड़े एक शीर्ष पदाधिकारी के जन्मदिन पर आयोजित पार्टी में शिरकत करने के बाद सभी लोग वापस अपने घर लौटने लगे. अतुल अग्रवाल ने चैनल में कार्यरत युवती को उसके घर छोड़ा. आरोप है कि अतुल अग्रवाल ने महिला पत्रकार को चूम लिया. कहा जा रहा है कि अतुल घटना के वक्त ड्रिंक किए हुए थे. महिला पत्रकार ने जब उनसे उनकी हरकत के बारे में शिकायत की तो उन्होंने पिए हुए होने की बात कही और इसके लिए माफी मांगी. महिला पत्रकार ने पुलिस में शिकायत ना कर चैनल प्रबंधन से घटनाक्रम के बारे में अवगत करा दिया.

चैनल प्रबंधन ने एक आंतरिक जांच शुरू की है. जांच पूरी होने तक अतुल अग्रवाल मैनेजिंग एडिटर पद से हट गए हैं. उधर, कुछ लोगों का कहना है कि मामला दो महिला पत्रकारों में वर्चस्व की लड़ाई का है. आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार को लगता रहा है कि एक दूसरी महिला पत्रकार को चैनल के वरिष्ठ लोग ज्यादा बढ़ावा दे रहे हैं. इसी खुन्नस में उसने अतुल पर आरोप लगाया. अतुल के करीबियों के मुताबिक सिर पर चूमने से बुरा लगने की बात कहने पर महिला पत्रकार से अतुल ने माफी भी मांग ली लेकिन महिला पत्रकार इस मामले को किसी अन्य वजह से तिल का ताड़ बना रही है.

महिला पत्रकारों की आपसी वर्चस्व की लड़ाई वाले इस एंगल को लेकर कोई व्यक्ति मजबूती से सामने नहीं आ रहा है जबकि अतुल पर आरोप लगाने वाले साफ साफ कह रहे हैं कि अतुल का महिला पत्रकारों के प्रति नजरिया हमेशा से यूज एंड थ्रो वाला रहा है और अतीत में कई युवा महिला पत्रकार अतुल की अशोभनीय हरकतों से परेशान रही हैं.

जो भी हो, इस प्रकरण ने अतुल अग्रवाल को एक बार फिर विवादों में ला दिया है. दमदार एंकरिंग के लिए चर्चित अतुल अग्रवाल के करियर पर छेड़छाड़ के ये आरोप गंभीर असर डाल सकते हैं.

अतुल अग्रवाल छेड़छाड़ प्रकरण : भास्कर न्यूज की एक चिट्ठी में लगाए गए हैं कई गंभीर आरोप

मीडिया हाउसों में नव आगंतुक लड़कियों,  इंटर्न और एंकरो का शोषण रातों रात स्टार एंकर बना देने और सारी सुविधाएं देने के नाम पर किया जा रहा है। कुछ मीडिया हाउसों के कई कथित सीनियर अपने पद और पहुंच के दम पर हर रात नई इंटर्न और लड़की को फांसने की जुगत में लगे रहते हैं। कुछ लड़कियां भी शार्ट कट के दम पर जल्द तरक्की करने की जुगत में रहती हैं।

ताजा मामला हमारे चैनल भास्कर न्यूज में भी सामने आया है। भले ही चैनल अभी सामने न आया हो मगर उसके भीतर की जो खबर सामने आ रही है वह बहुत लज्जाजनक है। एक महिला पत्रकार होने के नाते हम इस समाचार को भले प्रकाशित कराते हुए शर्म महसूस करें परंतु हम जैसी अन्य लड़कियों और नव आगंतुक लड़कियों की भलाई के लिए इसको सामने लाया जाना चाहिए।

 चैनल हेड अतुल अग्रवाल हमेशा किसी न किसी लड़की को एंकर बनाने व रातों रात बुलंदी पर पहुंचाने के नाम के ख्वाब दिखाते रहते हैं। हाल ही में उनकी गिद्ध दृष्टि चैनल की एक इंटर्न पर पड़ी और उसको उन्होंने अपने जाल में फंसाने की चालें चलनी शुरू कर दीं। लड़की द्वारा अपने भविष्य को सोच कर बार बार विरोध किया गया परंतु अतुल अग्रवाल उसको लालच के साथ दबाव में लेने की कोशिश करते रहे। पहले पहल तो उसको कहा गया कि तुमको एंटरटेनमेंट की एंकर बना दिया जाएगा, तुम को गाड़ी लेने आया करेगी, गाड़ी घर छोड़ने जाया करेगी। साथ ही तुमको रहने को फ्लैट भी दिलवा दूंगा। तुमको उसका कोई खर्चा नहीं करना होगा। आदि इत्यादि।

 तीन दिन पहले की बात है। भास्कर न्यूज में देर रात तक एक फंक्शन हुआ। अतुल अग्रवाल उस लड़की को जबरन वहां से ले गये और कहा कि तुमको ऊपर के लोगों से मिलवाता हूं। इसके बाद देर रात तक उसको अपनी कार में सड़कों पर घुमाते रहे। दिल्ली की सड़कों पर दामिनी की तरह एक मासूम लड़की की इज्जत पर हमला होता रहा। लड़की ने अतुल अग्रवाल का जमकर विरोध किया। रोई गिड़गिड़ाई और शोर भी मचाया। अतुल अग्रवाल ने सभी मर्यादाए तोड़ते हुए लड़की के साथ जबरद्स्ती करने की कोशिश की। लेकिन लड़की ने जैसे तैसे अपनी इज्जत तो बचा ली।

 बताया जाता है कि सबसे पहले लड़की अतुल अग्रवाल की पत्नी चित्रा त्रिपाठी जो कि आजकल इंडिया न्यूज में एंकर हैं, उनसे शिकायत की। इसके बाद अतुल ने लड़की को धमकी दी कि तुमने मेरी शिकायत की तो तुम मीडिया में कही काम नहीं कर सकती, मैं तुमको कहीं का न छोडूंगा ,तुम मेरी ताकत नहीं जानती। लड़की अतुल अग्रवाल के कृत्य से इतनी डरी हुई थी कि उसने पुलिस में जाने का मन बनाया। लेकिन जब भास्कर प्रबंधन को इसकी भनक लगी तो उन्होंने लड़की को समझाया कि इस मामले में तुम ही बदनाम होगी, अतुल बहुत पावरफुल है।

सुनने में आ रहा है कि लड़की को बहलाने के लिए भास्कर प्रबंधन ने अतुल अग्रवाल को कुछ दिनों के लिए टर्मिनेट कर दिया है। मीडिया के लोगों से एक ही सवाल है कि क्या एक लड़की के साथ होने वाले इतने बड़े हादसे को इस तरह दबाने वाले मीडिया हाउस को पत्रकारिता करने का अधिकार है?  (साभारः भड़ास4मीडिया)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...