गिरिडीह में मार कर यूं टांग दिया गया एक साप्ताहिक अखबार का रिपोर्टर

Share Button
रिपोर्टर की फाइल फोटो

झारखंड के गिरिडीह जिले के डुमरी अंतर्गत पीर टांड़ थाना क्षेत्र के पालगंज स्थित राजवाड़ा के एक छोटे से झोपड़ी में पत्रकार पवित्र निकेतन भक्त का शव लटका हुआ पाया गया। घटना शनिवार अपराह्न की है।

परिजनों तथा आस पड़ोस  के लोगों का मानना है कि करीब 25 वर्षीय  युवा पत्रकार को चार पाँच व्यक्तियों ने दबोच कर सम्भवतः उसकी गला दबा कर हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को रस्सी के सहारे लटका दिया।

फांसी के फंदे से लटका रिपोर्टर की लाश

वहीं मृतक पत्रकार की माता का कहना है कि लगभग 3 बजे किसी की कॉल आने पर वह चाय बनाने को कहकर घर से निकला, लेकिन बीस से पच्चीस मिनट के बाद उसके मौत की ख़बर आयी। मृतक राँची से प्रकाशित एक साप्ताहिक से जुड़ा था तथा उसके लिये पीर टांड़ प्रखण्ड संवाददाता के कार्य कर रहा था।         

पड़ोसियों पड़ोसियों की मानें तो वह गम्भीर परिस्थितियों से लड़ने वाला एक जिंदादिल  युवक था। हमेशा सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लेता था। झोपड़ी के छत की बिम्ब, जिससे  रस्सी के सहारे शव बधा पाया गया, उसकी जमीन से ऊंचाई करीब तीन से चार फुट थी। जबकि मृतक की उंचाई  साढ़े पांच फुट से अधिक।

कमरे का वह छत, जिससे रिपोर्टर का लटका था शव

थाना प्रभारी रूखशार अहमद के अनुसार मृतक के दोनों पैर जमीन पर मुड़े हुए थे। घटनास्थल से एक कपड़ा और लकड़ी का एक छोटा डंडा बरामद हुआ। वहीं पुलिस ने पत्रकार की मोबाइल जब्त कर ली है। लेकिन मोबाइल के सारे कॉल रिकार्ड डिलिट किए जा चुके थे।

रिरोर्टर का घर का बाहरी दृश्य
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...