खबर लिखने से पहले सोचें कि समाज पर उसका क्या असर होगाः रघुवर दास

Share Button

राजनामा.कॉम (प्रेस विज्ञप्ति)।  झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि रांची प्रेस क्लब की पहचान पूरे देश में एक आदर्श प्रेस क्लब के रूप में ऐसा प्रयास हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्लब की नवनिर्वाचित टीम युवा है। सभी में उमंग, उत्साह और जोश है। लगन और जुनून के साथ काम करने से सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता है।

वे आज प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

श्री दास ने कहा कि मीडिया का दृष्टिकोण सकारात्मक होना चाहिए। गलत काम होने पर आलोचना होनी चाहिये, लेकिन मर्यादा का भी पालन हो। मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है, लेकिन सनसनी फैलाने के चक्कर में कोई अपनी विश्वसनीयता न खोये। समाज के द्वारा किये जा रहे है अच्छे कार्यों को भी प्रमुखता से समाचार पत्रों में स्थान दें। इससे लोगों को अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी। खबर लिखने से पहले यह सोचें की इस खबर का समाज पर क्या असर होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है। क्लब समय-समय पर पत्रकारों को प्रशिक्षण देने का भी कार्य करे।

कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, राजस्व, भूमि सुधार, पर्यटन, खेलकूद मंत्री अमर कुमार बाउरी, जस्टिस अम्रेश्वर सहाय, कोल इंडिया के कार्यकारी चेयरमैन गोपाल सिंह, झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री कमाल खां, विधायक बिरंची नारायण, प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह समेत पूरी टीम व बड़ी संख्या में गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...