इंडिया टीवी की यह कौन सी जर्नलिज्म है अमित शाह जी ?

Share Button

anjana-bjp-pracharराजनामा.कॉम।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज तक न्यूज़ पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने पटना में सार्वजनिक तौर पर  कहा कि आज तक न्यूज चैनल येलो जर्नलिज्म कर रहा है। 

अमित शाह आज तक चैनल द्वारा आसन्न दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान एक सर्वे में आम आदमी पार्टी की बढ़त दिखाये जाने से काफी नाराज दिख रहे थे।

उनका कहना है कि वे खुद दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान उक्त चैनल पर लोगों को विश्वास न करने और उसे न देखने की अपील की है।

indiatv-bjpदरअसल, साम-दंड-भेद के बल येन केन प्रक्रेरेण  मीडिया को अपनी जेब में रखना भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति और रणनीति का एक अहम हिस्सा के रुप में उभर कर सामने आया है। मीडिया का जो वर्ग भाजपा एवं उसकी मोदी सरकार की गुणगाण करता है, वह अमित शाह की नजर में कर्तव्यनिष्ठ है और जो उससे थोड़ा सा भी इत्तेफाक नहीं रखता, उसकी पत्रकारिता पीत है। उसे भाजपा के छुट भैये नेताओं से लेकर बड़े छत्रपों तक, निशाने  पर ले लिया जाता है।

भाजपा की एक प्रोफेशन टीम फेसबुक, ट्विटर, गुगल प्लस आदि जैसे सोशल साइटों के अंदर-बाहर अपने विरोधियों पर हमलावर हो जाते हैं। वे मर्यादा की सारी सीमाएं तोड़ कर थेथरई पर उतर आते हैं। 

ऐसे में अगर सोशल साइट पर जारी इंडिया टीवी न्यूज चैनल के वाहन से दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के झंडे लहरा कर प्रचार किये जाने की बाबत अमित शाह से सीधा सबाल की जानी चाहिये कि इसे वे किस जर्नलिज्म का नाम देगें। अगर उनकी नजर में इंडिया टीवी का यह नग्न प्रदर्शन येलो जर्नलिज्म नहीं है तो भगवा जर्नलिज्म तो अवश्य ही कहा जा सकता है। 

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.