आमिर खान को 818 रुपये की लगान वसुली का नोटिस

Share Button

किसानों का ‘लगान’ माफ कराने के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ने और क्रिकेट के जरिए जीत हासिल करने वाले किरदार को जीवंत करने वाले फिल्म अभिनेता आमिर खान और उनके परिवार वालों पर फसली ‘लगान’ बकाया है। इसकी वसूली के लिए उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला प्रशासन की ओर से परिवार को बाकायदा नोटिस जारी किया गया है।

aamir-khanशाहाबाद के उपजिलाधिकारी अशोक शुक्ला ने बताया कि 817 रूपये 95 पैसे का लगान आमिर खान और उनके परिवार वालों को जमा कराने का आदेश दिया गया है। इस संबंध में पुश्तैनी मकान के केयर टेकर को नोटिस दिया गया है।

आमिर खान पर बकाया है लगान के 818 रुपये, नोटिस जारी फिल्म लगान में किसानों का ‘लगान’ माफ कराने के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ने करने वाले फिल्म अभिनेता आमिर खान और उनके परिवार वालों पर फसली ‘लगान’ बकाया है।

उन्होंने बताया कि अख्तियारपुर गांव में आमिर का पुश्तैनी मकान, जमीनें और बाग हैं। आमिर पर 118 रूपये 20 पैसे, उनकी बहन निकहत खान पर 608 रूपये और ताहिर रईस और अन्य परिवारजन पर 93 रूपये 75 पैसे का फसली लगान बकाया है। पहले लगान जमा किया जाता रहा है लेकिन इस बार जमा नहीं कराया गया सो नोटिस देना पड़ा।

गौरतलब है कि आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ खासी हिट रही थी इस फिल्म में उन्होंने अंग्रेजों से गांव के किसानों का लगान माफ कराने की जद्दोजहद की थी। आमिर खान इन दिनों एक और वजह से काफी चर्चा में हैं। ‘असहिष्णुता’ को लेकर दिये गये उनके विवादास्पद बयान पर बवाल मचा हुआ है। इस पर ना सिर्फ राजनीतिक, फिल्मी और सामाजिक हलकों में तीक्ष्ण प्रतिक्रिया हुई बल्कि फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों पर भी घमासान जारी है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...