आपस में भिड़े नक्सली, 16 की मौत, थाना छोड़ भागी पुलिस

Share Button

naksliझारखंड के पलामू जिले के डाल्टनगंज से 55 किलोमीटर दूर विश्रामपुर थाना के कोडिया गांव में शनिवार तडके भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के नक्सलियों और उनके विरोधी गुट तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के नक्सलियों बीच हुई मुठभेड में टीपीसी के 16 लोग मारे गए।

पलामू के पुलिस उप महानिरीक्षक आरके धान ने इस घटना की पुष्टि की है। इस भीषण गोलीबारी के बाद इलाके में दहशत का माहौल है और विश्रामपुर थाने के पुलिसकर्मी भी डर कर भाग गए हैं।

भाकपा (माओवादी) के उग्रवादियों ने मारे गए टीपीसी के नक्सलियों के सभी हथियार भी लूट लिए। माओवादियों ने घटनास्थल पर पर्चा भी छोडा है। फिलहाल, टीपीसी के एक दस्ते ने अपने साथियों के शवों को कब्जे में ले लिया है और घटनास्थल और आसपास के इलाकों को घेर रखा है।

घटना विश्रामपुर से पांडु जाने वाली सडक पर हुई। जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। पुलिस को इस मुठभेड की जानकारी शनिवार सुबह सात बजे लगी।

पुलिस के मुताबिक, दोनों गुटों के बीच गोलीबारी पलामू जिले में पांडू थाना क्षेत्र से 14 किलोमीटर और विश्रामपुर से 16 किलोमीटर दूर कोरिया गांव में हुई।

आईजी एवं पुलिस प्रवक्ता अनुराग गुप्ता ने कहा कि पुलिस फिलहाल घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई है इसलिए मारे गए लोगों के बार में सही संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है।

इस घटना के बाद पुलिसकर्मी इतने डरे हुए हैं कि वे थाना छोडकर भाग गए हैं। थाने के दरवाजे बंद हैं और वहां कोई नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, माओवादियों ने मुठभेड में टीपीसी के जिन सदस्यों को मार गिराया है, वे हाल ही में संगठन में भर्ती हुए थे। अनुभवहीन होने की वजह से माओवादियों ने उन्हें फांस लिया और मार गिराया। इनके पास हथियार तो थे, मगर वे आधुनिक नहीं थे।

माओवादियों के हमले में अपने साथियों के मारे जाने की खबर के बाद टीपीसी का एक जत्था घटनास्थल के पास पहुंच गया है। दोनों संगठन अब भी मोर्चा लिए तैनात हैं। वारदात वाली जगह को उन्होंने घेर रखा है और वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...