आज क्राइम कंट्रोल मीटिंग में यूं फट पड़े नीतिश कुमार

Share Button

nitish kumar cm bihar

नीतीश कुमार का गुस्‍सा सातवें आसमान पर था। दरभंगा-सीतामढ़ी की घटना के बाद ला एंड आर्डर के मसले पर सामने पूरा पुलिस महकमा था ।

घंटों चली बैठक में नीतीश कुमार का जैसा गुस्‍सा आज दिखा,वह पहले कभी नहीं देखा था किसी ने। कितने फटे थे,समझिए।

बैठक में प्रजेंटेशन तैयार कर ले गये थे हाकिम लोग। दिखाना चाहते थे। गुस्‍से में लाल-पीले मुख्‍यमंत्री ने कहा-प्रजेंटेशन तो दरभंगा में आप सब दिखा ही चुके हैं,अब और क्‍या दिखायेंगे। ये बताइए कि अपराधियों के खिलाफ आपको टूट पड़ने से रोका किसने है? हमने तो रोका नहीं है। फिर क्‍यों नहीं हो रही है कार्रवाई ? हमें सिर्फ और सिर्फ कार्रवाई चाहिए। कोई लाजिक मंजूर नहीं है ।

बैठक को नीतीश कुमार ने सिर्फ क्राइम कंट्रोल तक फोकस रखा। फालतू बहस में वे नहीं फंसे।

बैठक के प्रारंभ में ही उन्‍होंने कुछ हाकिमों को बाहर किया । कहा-आपकी समीक्षा बाद में कर लेंगे। दरभंगा की वारदात को चैलेंज माना। कहा-रिजल्‍ट चाहिए और वह भी तेजी में। हम बिहार की जनता को निराश नहीं होने देंगे। बैठक में वे बार-बार बरसते रहे और सारे बाबू पसीने में तर होते रहे।

नीतीश कुमार के गुस्‍से के तापमान को आंके तो आने वाले दिनों में कइयों पर गाज गिरनी तय है। नतीजा नहीं निकला तो आज राज कर रहे बड़े हाकिम शंटिंग यार्ड में शंट होंगे।

वे इससे भी खफा थे कि पुलिस आज याचक की मुद्रा में दिखने लगती है। अब पुलिस ही याचक बने,तो जनता किस पर भरोसा करेगी। बताया गया कि कैसे नक्‍सली से मिले एसएमएस को पुलिस प्रेस को बताती है। अरे भाई, पहले एक्‍शन करो-फिर बताओ, तब तो कोई बात हुई। वरना ये सब रिवाज नहीं चलेगा।

वीआईपी कल्‍चर पर भी नीतीश कुमार ने दिखाया गुस्‍सा

आज सोमवार की सुबह ही पटना के जाने-माने आर्किटेक्‍ट विष्‍णु चौधरी ने अपने फेसबुकपर स्‍टेटस लिखा था कि संडे को डाकबंगला चौराहे पर कैसे उनकी गाड़ी पर वीआईपी एस्‍कार्ट की गाडि़यों पर सवार पुलिस वालों ने लाठियां बरसाईं। दूसरे फीडबैक भी थे। अब आदेश बज गया है।

Share Button

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...