अर्नब गोस्वामी ने Republic पर ABP के रिपोर्टर जैनेन्द्र को प्राइम टाईम में यूं गुंडा दिखाया

Share Button

कल Republic नाम के तथाकथित News चैनल ने ना सिर्फ एक बेकसूर आम इंसान को अपने Prime टाईम मे गुंडा बताया बल्कि टीवी के बेहतरीन रिपोर्टर में से एक जैनेन्द्र कुमार को भी गोला मार मार के गुंडा बताया !

ये चैनल क्या है? कौन है? कहाँ से आ गया है? किस तरह के मानसिक तौर पर बीमार लोग इसे चला रहे हैं? गुंडा कौन है यहाँ? जो अपनी मनमानी से कुछ भी चलाए? जो पार्टी विशेष की सुपारी लेकर दूसरे लोगों को बदनाम करे?

ये पहली बार है, जब किसी अन्य news चैनल ने एक दूसरे news चैनल के जाने माने रिपोर्टर को गुंडा बताया है। ये लोग सभी हदें पार कर रहे हैं। कोई अंकुश लगाने वाला भी नहीं मीडिया के इन सुपारी वीरों पर……

रिपब्लिक टीवी ने ABP रिपोर्टर को ‘गुंडे’ के रूप में यूं दिखाया था

भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले हिंदी समाचार चैनलों में से एक एबीपी न्यूज ने मंगलवार (9 जनवरी) की रात को अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी पर एक लाइव प्रसारण के दौरान कथित तौर पर ‘गुंडे’ के रूप में अपने एक रिपोर्टर को दिखाए जाने को लेकर चैनल के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी से ऑन-एयर माफी की मांग की है।

दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में जिग्नेश मेवानी की युवा हुंकार रैली के लिये इकट्ठे भीड़ पर रिपब्लिक टीवी की एक महिला पत्रकार शिवानी गुप्ता के साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने का आरोप लगा है। महिला रिपोर्टर का आरोप है कि जिग्नेश मेवानी की रैली में आए लोगों ने उसके साथ बदतमीजी की, धमकाया और साथ ही आपत्तिजनक कमेंट भी किये।

रिपब्लिक टीवी ने मंगलवार को अपनी रिपोर्टर के साथ हुई कथित बदसलूकी का एक वीडियो भी जारी किया। इस पूरी घटना पर रिपब्लिक टीवी का कहना है कि, ‘जिग्नेश मेवानी का असली चेहरा सामने आ गया है। जिग्नेश के गुंडों ने हमारी महिला रिपोर्टर के साथ बहुत गलत बर्ताव किया है।’

इस मामले को लेकर रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने मंगलवार रात 9 बजे डिबेट भी किया। इस डिबेट में अर्नब ने कई पुरुषों की तस्वीर दिखाई और उन सभी को गुंडे जैसे शब्द का इस्तेमाल करते हुए आरोप लगाया कि इन्होंने उनके रिपोर्टर शिवानी गुप्ता के साथ बदसलूकी की और धमकी दी।

लेकिन इन तस्वीरों में अर्नब गोस्वामी ने ABP न्यूज के एक सीनियर रिपोर्टर जैनेंद्र कुमार और जानी मानी कॉलमनिस्ट प्रतिष्ठा सिंह के पति की भी तस्वीर दिखाते हुए इनको भी गुंडा घोषित कर दिया। जबकि इन दोनों का कहना है कि वह वहां पर एक आम इंसान की तरह खड़े होकर अपना काम कर रहे थे और उनका रिपब्लिक के रिपोर्टर से कोई मतलब ही नहीं था।

सूत्रों के मुताबिक अर्नब गोस्वामी ने निजी तौर पर ABP न्यूज के रिपोर्टर से माफी मांग ली है, लेकिन  ABP न्यूज ने अर्नब गोस्वामी से रिपब्लिक टीवी पर प्राइम टाइम शो के दौरान ऑन-एयर माफी की मांग की है।  अगर अर्नब गोस्वामी ने माफी नहीं मांगी तो ABP न्यूज रिपब्लिक टीवी पर मानहानि का केस दर्ज कर सकता है।

वहीं, प्रतिष्ठा सिंह ने भी बुधवार (10 जनवरी) सुबह ‘जनता का रिपोर्टर’ पर एक ब्लॉग लिखकर अपने बेकसूर पति को गुंडे के रूप में प्रस्तुत करने को लेकर रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी पर नाराजगी व्यक्त की है।

इस मामले में ‘जनता का रिपोर्टर’ ने प्रतिक्रिया जानने के लिए अर्नब गोस्वामी के पास फोन किया, लेकिन उन्होंने हमारे कॉल का कोई जवाब नहीं दिया। जैसे ही रिपब्लिक टीवी या अर्नब की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Share Button

Relate Newss:

बनारस की संस्कृति बनाम आरएसएस की विचारधारा
मुखपत्र नहीं, मूर्खपत्र है संघ का ऑर्गेनाइजरः शिवसेना
अपनी हक हकूक के लिये 'हिलसा आंचलिक पत्रकार' का गठन
पाक राजनीति में हुस्न की टॉप10 मल्लिकायें
नालंदा में शिक्षा माफियाओं का बड़ा रैकेट, भारी संख्या में यूं बहाल हो गये फर्जी शिक्षक
सरकार की मजबूरियों को नहीं ढोएगा हिन्दू समाजः भागवत
देखिए Znews: आरोप विश्वास पर, विवादों में केजरीवाल
एनएचएआई ने सड़क किनारे बना रखा है मौत का गढ्ढा
झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने की फर्जी प्रेस वाहनों पर कार्रवाई की मांग
रघु’राज में मीडिया पर अंकुश, केवल फोटोग्राफ कवर करने के निर्देश
WhatsApp, Facebook और Instagram सर्वर डाउन, फोटो-वीडियो नहीं हो रहे डाउनलोड
टीपू सुल्तान जयंती समारोह को लेकर हुई हिंसक झड़प में विहिप कार्यकर्ता की मौत
जी न्‍यूज पर चली झूठी खबर को सच बनाने में सारे चैनल टूट पड़े
मध्य प्रदेश में पत्रकार की अपहरण के बाद हत्या !
नरेन्द्र मोदी अलोकतांत्रिक और अहंकारी हैं ‘अमित शाह!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...