अब किताब के जरिए रघुबर दास की पोल खोलेंगे सरयु राय!

Share Button

मैं रघुवर दास की सरकार में पांच वर्ष मंत्री था। सरकार के गलत काम के खिलाफ मंत्रिमंडल में भी आवाज उठाता था। चेतावनी दी थी कि भ्रष्टाचार नहीं रुका तो सीएम रघुवर दास भी मधु कोड़ा की तरह जेल में होंगे………”  

राजनामा न्यूज डेस्क। पूर्व सीएम रघुवर दास के प्रति उनके मंत्रिमंडल में वरीय सहयोगी रहे श्री सरयु राय के तेवर जमशेदपुर (पूर्वी) विधानसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी हराने के बाबजूद गरम दिख रहे हैं। अब उन्होंने श्री दास के कार्यकाल के कथित भ्रष्टाचार को लेकर तत्थपरख पुस्तक लिखने की घोषणा की है।

हालिया सम्पन्न झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा से विद्रोह कर पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा सीट से तत्कालीन सीएम रघुवर दास को पराजित करने वाले निर्दलीय विधायक सरयू राय स्थायी सरकार के पक्षधर हैं। वह अस्थिर सरकार नहीं चाहते। गठबंधन की सरकार को उसके गुण-दोष के आधार पर समर्थन देंगे।

दर्शन-पूजन के क्रम में वाराणसी पहुंचे सरयू राय ने भेलूपुर क्षेत्र स्थित एक होटल में कहा कि वह जल्द ही पूर्व सीएम रघुवर दास के भ्रष्टाचार पर किताब लिखेंगे। इस पर उनके पास काफी तथ्य हैं।

उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी भी पार्टी से जुड़ने या नया दल बनाने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है। वह महात्मा गांधी व डॉ. राम मनोहर लोहिया के विचारों का प्रचार-प्रसार करेंगे।

श्री राय ने कहा कि झारखंड की कमान अब तीन युवा नेताओं अर्जुन मुंडा, हेमंत सोरेन व सुदेश महतो के हाथ में है। सीएम हेमंत सोरेन युवा व क्षमतावान हैं। उनके नेतृत्व में झारखंड को नई दिशा मिलेगी और भ्रष्टाचार पर रोक लगने की उम्मीद है।

उन्होंने झारखंड में सीएए लागू करने के प्रश्न पर कहा कि इसे राष्ट्रहित में देखा जाना चाहिए। इससे जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जो सुलझ जाएगा।

 ‘मेरा चुनाव तो जनता ने लड़ा है। इसी का परिणाम है कि राज्य का सीएम निर्दलीय प्रत्याशी से हार गया। यह लोकतंत्र की मजबूती का प्रमाण है’।

पूर्व मंत्री ने कहा, ‘मैं निर्दलीय हूं और अपनी सीमा जनता हूं, लेकिन तटस्थ नहीं रह सकता। पूर्व सीएम रघुवर दास के भ्रष्टाचार पर किताब लिखूंगा, ताकि जनता भी असलियत जान सके। इसके लिए मेरे पास पर्याप्त सामग्री है’।

Share Button

Relate Newss:

भड़ास बंद करा के Galgotia को मिला घंटा!
भगवान बिरसा जैविक उद्दान में लूट का आलमः खा गए मछली , डकार लिए घर
सुनीति रंजन दास: रामबिलास पासवान संपोषित एक गुंडा !
टीवी जर्नलिस्ट सुनील कुमार नाग का ब्रेन हैमरेज से निधन
सीवान में दैनिक हिन्दुस्तान के क्राईम रिपोर्टर को चाकू गोदा, हालत गंभीर
...और मीडिया जनित ऐसी खबरों पर फफक पड़े भाजपा विधायक डॉ. सुनील
नीतीश-लालू का खूंटा उखाड़ने के फेर में दांव लगे मोदी
राजनीतिक संयम दिखाए अब सरकार
फेसबुक को है tsu.co वेबसाइट से एलर्जी
ऐसी नौटंकी से क्या दूर होगा बाल विवाह और दहेज की कुप्रथा !
अच्छी रिपोर्ट के लिए जरुरी है पिचिंग
झुमरी तिलैया में बनेगा झारखंड का पहला ग्राम न्यायालय
बिहार राज्य को विशेष दर्जा से कोई फर्क नहीं पड़ेगाः लालू
चाय पर चर्चा के बहाने पीएम मोदी की विपक्ष संग अच्छी पहल
बसपा के अभद्र नारों की हो रही चौरतफ़ा आलोचना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...