अब किताब के जरिए रघुबर दास की पोल खोलेंगे सरयु राय!

Share Button

मैं रघुवर दास की सरकार में पांच वर्ष मंत्री था। सरकार के गलत काम के खिलाफ मंत्रिमंडल में भी आवाज उठाता था। चेतावनी दी थी कि भ्रष्टाचार नहीं रुका तो सीएम रघुवर दास भी मधु कोड़ा की तरह जेल में होंगे………”  

राजनामा न्यूज डेस्क। पूर्व सीएम रघुवर दास के प्रति उनके मंत्रिमंडल में वरीय सहयोगी रहे श्री सरयु राय के तेवर जमशेदपुर (पूर्वी) विधानसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी हराने के बाबजूद गरम दिख रहे हैं। अब उन्होंने श्री दास के कार्यकाल के कथित भ्रष्टाचार को लेकर तत्थपरख पुस्तक लिखने की घोषणा की है।

हालिया सम्पन्न झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा से विद्रोह कर पूर्वी जमशेदपुर विधानसभा सीट से तत्कालीन सीएम रघुवर दास को पराजित करने वाले निर्दलीय विधायक सरयू राय स्थायी सरकार के पक्षधर हैं। वह अस्थिर सरकार नहीं चाहते। गठबंधन की सरकार को उसके गुण-दोष के आधार पर समर्थन देंगे।

दर्शन-पूजन के क्रम में वाराणसी पहुंचे सरयू राय ने भेलूपुर क्षेत्र स्थित एक होटल में कहा कि वह जल्द ही पूर्व सीएम रघुवर दास के भ्रष्टाचार पर किताब लिखेंगे। इस पर उनके पास काफी तथ्य हैं।

उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी भी पार्टी से जुड़ने या नया दल बनाने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है। वह महात्मा गांधी व डॉ. राम मनोहर लोहिया के विचारों का प्रचार-प्रसार करेंगे।

श्री राय ने कहा कि झारखंड की कमान अब तीन युवा नेताओं अर्जुन मुंडा, हेमंत सोरेन व सुदेश महतो के हाथ में है। सीएम हेमंत सोरेन युवा व क्षमतावान हैं। उनके नेतृत्व में झारखंड को नई दिशा मिलेगी और भ्रष्टाचार पर रोक लगने की उम्मीद है।

उन्होंने झारखंड में सीएए लागू करने के प्रश्न पर कहा कि इसे राष्ट्रहित में देखा जाना चाहिए। इससे जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जो सुलझ जाएगा।

 ‘मेरा चुनाव तो जनता ने लड़ा है। इसी का परिणाम है कि राज्य का सीएम निर्दलीय प्रत्याशी से हार गया। यह लोकतंत्र की मजबूती का प्रमाण है’।

पूर्व मंत्री ने कहा, ‘मैं निर्दलीय हूं और अपनी सीमा जनता हूं, लेकिन तटस्थ नहीं रह सकता। पूर्व सीएम रघुवर दास के भ्रष्टाचार पर किताब लिखूंगा, ताकि जनता भी असलियत जान सके। इसके लिए मेरे पास पर्याप्त सामग्री है’।

Share Button

Relate Newss:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...