सुरक्षा गार्डों से भयभीत हैं प्रधानमंत्री की पत्नी यशोदाबेन!

Share Button

yashoda_modiदेश के सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री बन कर उभरे नरेन्द्र मोदी की पत्नी यशोदाबेन मोदी बिना मांगे मिले सरकारी सुरक्षा गार्डों से भयभीत हैं।

बीबबीसी हिन्दी के अनुसार  अपनी आरटीआई अर्ज़ी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का ज़िक्र करते हुए जशोदाबेन का कहना है कि उन्हें अपने सुरक्षा गार्ड्स से डर लगता है।

इसके पहले फोन पर बात करते हुए जशोदाबेन ने कहा था कि “मुझे किस सरकारी ऑर्डर के तहत सुरक्षा दी गई है। मुझे यह प्रोटोकॉल क्यों मिला है?  मुझे नियम के हिसाब से न्याय नहीं मिला है। यदि मुझे सिक्योरिटी दी गई है तो अन्य अधिकार भी मिलने चाहिए।”

जशोदाबेन ने कहा था  कि “मुझे सुरक्षा कवच की वजह से बहुत परेशानी होती है। मैं सरकारी बस में सफ़र करती हूँ और मेरे साथ वाले सुरक्षाकर्मी कार में घूमते हैं। वे लोग साथ में होते हैं तो डर लगता है।”

jashoda-benजशोदाबेन का परिवार वाले भी नाखुश है।  जशोदाबेन के भाई अशोकभाई मोदी ने कहा कि “यह राजनीति हम नहीं समझ सकते। अब हमें और कुछ नहीं जानना। यह जानकारी देने से मना कर दिया है इससे मेरी बहन भी उदास है पर वह कुछ बोल नहीं रही और इस बात का मुझे दुःख है।”

उल्लेखनीय है कि रिटायर्ड स्कूल टीचर की ज़िंदगी बसर कर रही जशोदाबेन गुजरात के ईश्वरवाड़ा गांव में अपने भाई अशोकभाई के साथ रहती हैं।

अपनी सरकारी सुरक्षा की बाबत पिछले महीने उन्होंने गुजरात के मेहसाणा ज़िले के पुलिस अधीक्षक से आरटीआई के तहत जानकारी मांगी थी।

मेहसाणा पुलिस ने यह कहते हुए जानकारी देने से इनकार कर दिया कि यह स्थानीय ख़ुफ़िया ब्यूरो (एलआईबी) से संबंधित है।

मेहसाणा ज़िला पुलिस अधीक्षक के अनुसार  ‘‘जो जानकारी जशोदाबेन ने मांगी है वह स्थानीय ख़ुफ़िया ब्यूरो से संबंधित है। पर ख़ुफ़िया ब्यूरो आरटीआई के दायरे में नहीं आता लिहाजा यह उनको नहीं दी जा सकती।  हमने इस घटनाक्रम के बारे में लिखित पत्र उन्हें भेज दिया है’’।

Share Button

Relate Newss:

अजीत डोभाल का इंटरव्यू से इन्कार, भास्कर डॉट कॉम पर जारी ऑडियो क्लिप अस्पष्ट
सीएम रघुबर दास ने प्रेस सलाहकार योगेश किसलय को हटाया
दैनिक जागरण पर चुनाव आयुक्त ने दिया FIR दर्ज करने का निर्देश
प्रेस क्लब रांची के नवांतुकों पर अतीत से सीख भविष्य संवारने की बड़ी जिम्मेवारी
हिलसा के एसडीओ अजीत कुमार सिंह ने न्याय को यूं नंगा कर दिया
भाजपा संसदीय बोर्ड की समीक्षाः बिहार चुनाव गणित सुलझाने में कमजोर निकले दिग्गज
चीफ जस्टिस के पत्र से शर्मशार हुई सरकार
दिग्गी संग अमृता ने रचाई शादी, फेसबुक पर बताई पीड़ा
एनएमसीएच के पूर्व अधीक्षक सहित 14 पर मुकदमा दर्ज
प्रखंड रिपोर्टर को जिला रिपोर्टरों ने पीटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...