अजीत डोभाल का इंटरव्यू से इन्कार, भास्कर डॉट कॉम पर जारी ऑडियो क्लिप अस्पष्ट

Share Button

ajit-doval

जो खबर दैनिक भास्कर के डेली प्रिंट एडिशन में नहीं छपी, वो भास्कर डॉट कॉम में छपी और छपते ही हंगामा हो गया। भारतीय मीडिया में अरसे से किसी ने नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल का इंटरव्यू नहीं देखा था, भास्कर डॉट कॉम ने ना केवल उनका इंटरव्यू छापा बल्कि उनके हवाले से ये खबर भी छापी कि 15 जनवरी को होने वाली भारत-पाक की फॉरेन सेक्रेटरी लेवल की बातचीत कैंसल कर दी गई।

टीवी मीडिया के लिए ये वाकई वड़ी खबर थी, तुरंत से ब्रेकिंग में चलने लगी। कहानी में टविस्ट तब आया जब एक चैनल ने अजीत डोभाल से बात की और डोभाल ने इंटरव्यू से साफ इनकार कर दिया।

भास्कर की इस खबर की अचानक से चर्चा सारे टीवी न्यूज रूम्स मे होने लगी, लेकिन अखबार के प्रिंट एडिशन में ये खबर नहीं मिली। भास्कर के रिपोर्टर रोहिताश्व मिश्रा ने ये इंटरव्यू ने भास्कर डॉट कॉम में इसे प्रकाशित किया था।

भास्कर ने ये भी लिखा था कि हमारे पास इस इंटरव्यू की ऑडियो क्लिप भी है। एक तरह से इंडियन एक्सप्रेस जो करता आया है, वो दैनिक भास्कर ने कर दिया।

जब अजीत डोभाल ने कई लोगों को इस बात से इनकार किया और कहा कि उन्होंने कोई इंटरव्यू नहीं दिया है, तो दबाव भास्कर पर पड़ा और भास्कर डॉट कॉम ने इंटरव्यू का एक ऑडियो रिलीज कर दिया।

हालांकि या तो इंटरव्यू के दो सवालों की एक छोटी से ऑडियो क्लिप जारी की गई है या फिर इतना ही इंटरव्यू है। इस ऑडियो क्लिप में सेक्रेटरी लेवल की बातचीत कैंसल होने पर साफ-साफ कुछ नहीं कहते दिख रहे हैं, जब वो बात करेंगे तब देखेंगे टाइप टालने जैसा जवाब है।

लेकिन भास्कर की रिपोर्ट में काफी कनविंसिंग ढंग से लिखा गया है कि सेक्रेटरी लेवल की भारत-पाक बातचीत कैंसल कर दी है और तब होगी जब पाक एक्शन लेगा।

इधर अजीत डोभाल से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि डोभाल ने अनोपचारिक बातचीत को इंटरव्यू बताकर छापने को ब्रीच ऑफ ट्रस्ट माना है। ये भी चर्चा है कि जितनी ऑडियो क्लिप है, उतनी ही बातचीत हुई है, जिसे बड़ा करके छापा गया है।

लेकिन ये भी माना जा रहा है कि हो सकता है कि भास्कर ने अभी छोटी ऑडियो क्लिप जारी की है, बहुत जल्द वो पूरी ऑडियो क्लिप जारी करके अच्छा जवाब दे सकते हैं, लेकिन एनएसए की अच्छी छवि के चलते वो तूल नहीं देना चाहते।

अब चाहे जो भी हुआ हो, भास्कर डॉट कॉम जरूर चर्चा में आ गया है। आप इस इंटरव्यू को पूरा पढ़ने के लिए और ऑडियो क्लिप सुनने के लिए भास्कर डॉट कॉम पर जा सकते हैं। (समाचार4मीडिया)

Share Button

Relate Newss:

बदलाव की आंधी में उड़े या खुद को नहीं आंक पाये सुदेश ?
नीतीश कुमार को अपने ही रिकार्ड को तोड़ने की होगी चुनौती
मीडिया की परेशानी और चुनौतियों को भारत सरकार तक पहुंचाए पीआईबी
जरा दैनिक भास्कर और रांची एक्सप्रेस की इस खबर पर गौर फरमाईये!
मेहमानों को भी बेइज्जत करने से नहीं चूके झारखंडी अफसर
मोदी मंत्रिमंडलः भाजपा को मलाई, औरों को मिली छाछ
पीएम मोदी के भ्रष्टाचार की मुहिम का हिस्सा बनना चाहा, हो गया बर्खास्तः तेज बहादूर
अवैध राजगीर गेस्ट हाउस होटल के सामने नगर प्रशासन का 24घंटे का दंडात्मक आदेश भी बौना
सुनिये ऑडियोः राजगीर थाना में बैठ इस शातिर ने पहले किया फोन, फिर किया राजनामा के संपादक पर फर्जी केस
झाडू के जरिए सिर्फ अपनी मार्केटिंग कर रहे हैं मोदीः राहुल गांधी
मौजूदा पत्रकारिता के दौर में खोजी खबरों का खेल
सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख को भांप प्रभात खबर प्रबंधन ने किया समझौता
बिग बी ने सिंगापुर की जिद्दू डॉट कॉम में किया 7.1 करोड़ का निवेश !
गोड्डा में दिखेगी शंकर सम्राट का हैरतअंगेज जादू
सुदेश महतो को उप मूर्खमंत्री बनाने के बाद शिबू सोरेन को उप मुख्यमंत्री बनाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...